युवा कुचला जाएगा तो भारत का भविष्य भी


श्री कृष्ण जी आप से प्रार्थना है की भूल कर भी उत्तर प्रदेश या ऐसे स्थानों पर मैया राधा जी के साथ मत प्रकट हो जाइयेगा, और गोपियों के साथ अद्भुत नृत्य, बाँसुरी तो आप कृपा करके ना ना ना। यह अब घोर अपराध है, आपको #roemosquad गिरफ़्तार भी कर सकता है।

वाह रे इस देश का समाज और सरकारें जहाँ युवाओं को, दोस्तों को साथ बैठने की आज़ादी नहीं ? और सभी कहते है प्रेम से रहो ? घृणित मानसिकता युवाओं की नहीं सम्पूर्ण उस नेतृत्व की है जो युवाओं की आज़ादी पर अंकुश लगाती है। अगर अश्लील, अनर्थक कार्य करने वालों को पकड़ना ही उद्देश्य है तो क्यों नहीं युवाओं को भरोसा दें कि जो अनर्थक कार्य, महिलाओं के साथ अभद्रता करेंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। पर शांत बैठे युवा मन उनको परेशान क्यों ? कौन सा ग़लत कार्य वो कर रहे हैं ? सम्पूर्ण विश्व में युवा सोच रहा है ना जाने क्या क्या ? और हमारा युवा अपनी दोस्त के साथ कहाँ बैठे जहाँ पुलिस ना छेड़े उस पर चिंतित है ? यह दिखाता है हमारे पिछड़े होने के कारणों को ? हमारा सम्पूर्ण चिंतन वासना मय है - जो पूरा समाज सोच रहा है वही देख रहा है, युगल जोड़े शांत बैठे अराजक लगते हैं पर हिंसा , हत्या , चोरी? नहीं जी ?

और प्रेम करना गुनाह है क्या ? कौन सी संस्कृति में है ? मेरी भारतीय संस्कृति में तो नहीं।

और शर्म है कि इतना होने के बाद भी युवा मौन है ? जो चुनावों में नारे लगाते हैं वो अब मौन हैं ? ऐसे नपुंसक युवा ऐसे ही परेशान किए जाते रहें है और किए जाते रहेंगें।

और हाँ ध्यान रखें मैं युवा भी हूँ और इस संस्कृति के दीपक का रक्षक भी मुझे ना सिखायें भारत और संस्कृति। इस देश में संस्कृति की बात मात्र कपड़ों, युवाओं पर आकर लटक गयी है, शर्म है दुर्भाग्य भी।

और वाह रे नायक ! आपको कोई और काम नहीं मिला करने को, ना सरकारी तंत्र को ? क्योंकि युवा कुचला जाएगा तो भारत का भविष्य भी - फिर कौन क्रांति की ललकार करेगा ?